व्यापार

चेयरमैन बीके गोयका ने ख़रीदा देश का सबसे महंगा अपार्टमेंट !

मुंबई
मुंबई देश की आर्थिक राजधानी कहलाती है। यहां पैसों वालों की कोई कमी नहीं है। यहां घर खरीदना सबसे बस की बात नहीं है। अगर आप अच्छी-खासी सैलरी पाते हैं, तभी यहां अपने लिए फ्लैट या घर के बारे में सोच सकते हैं। आज हम आपको मुंबई के ऐसे अपार्टमेंट के बारे में बताने जा रहा है, जो न केवल मुंबई का बल्कि देश का सबसे महंगा घर बन गया है। इसकी कीमत सुनकर आपके पैरों तले की जमीन खिसक जाएगी। मुंबई के वर्ली में देश का सबसे महंगा पेंटहाउस बिका है। इसकी कीमत 240 करोड़ रुपये है। आपको बता दें कि ये घर रतन टाटा (Ratan Tata) के घर से भी महंगा है। मैजिक ब्रिक्स के मुताबिक रतन टाटा के घर की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये है।

किसने खरीदा लग्जरी पेंटहाउस
मुंबई के वर्ली इलाके में बने इस गगनचुंबी अपार्टमेंट के टावर बी में 63वीं, 64वीं और 65वीं मंजिल पर पेंटहाउस देश का सबसे महंगा घर बताया जा रहा है। इस पेंट हाउस को वेलस्पन ग्रुप के चेयरमैन बीके गोयनका ने खरीदा है। आपको बता दें कि ये पेंटहाउस देश का सबसे महंगा है। साल 2015 में 10000 वर्ग फिट का अपार्टमेंट 160 करोड़ में जिंदल फैमिली ने खरीदा था। साल 2022 में एक्टर रणबीर कपूर ने बांद्रा स्थित संगम बिल्डिंग में 119 करोड़ का अपार्टमेंट खरीदा। दिंसबर 2022 में देववर्त डेवलपर्स ने 5 लग्जरी अपार्टमेंट खरीदें, जिसकी कीमत 113 करोड़ रुपये बताई गई। बीके गोयका ने अब 240 करोड़ रुपये में लग्जरी अपार्टमेंट खरीदकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीके गोयनका का जन्म 15 अगस्त 1966 को हरियाणा के हिसार में हुआ था। उनकी गिनती देश के दिग्गज कारोबारियों में होती है। उनका कारोबार टेक्सटाइल, स्टील,इंफ्रास्ट्रक्चर, रिन्यूएबल एनर्जी, वेयरहाउसिंग और ऑयल एंड गैस के सेक्टर में फैला है। उनकी कंपनी वेलस्पन ग्रुप देश की जानी-मानी कंपनी हैं। उन्होंने साल 1985 में अपनी कंपनी की नींव रखी थी। फोर्ब्स के मुताबिक बीके गोयनका का नेटवर्थ 1.3 अरब डॉलर है। दुनिया 50 से अधिक देशों में उनका कारोबार फैला है।

किस बिल्डर ने किया तैयार

रियल एस्टेट रेटिंग और रिसर्च फर्म, लियास फोरस के एमडी पंकज कपूर ने कहा कि डेटा के मुताबिक ये अपार्टमेंट देश का सबसे महंगा अपार्टमेंट है। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2023 से अल्ट्रा-लक्जरी सेगमेंट और अधिक डील की उम्मीद है, क्योंकि सेक्शन 54 के तहत निवेश के लिए कैपिटल गेन की लिमिट को 10 करोड़ रुपये तक कर दिया गया है। बी विंग्स, जिसमें बीके गोयका ने 240 करोड़ का पेंटहाउस खरीदा है, उसके बगल के विंग में एक और लग्जरी पेंटहाउस की डील हुई है। कारोबारी विकास ओवरॉय ने ये अपार्टमेंट खरीदा है। उन्होंने सुधारक शेट्टी के साथ मिलकर इसे बनाया है। RS एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर अभी इस तरह के और पेंटहाउस बनाने की तैयारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button