छत्तीसगढ़रायपुर

सड़क हादसे में 7 स्कूली बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने किया दुख व्यक्त

कांकेर

कांकेर जिले के कोरर के पास भीषण सड़क हादसे में 7 स्कूली बच्चों की मौत हो गई है। स्कूल की छुट्टी होने के बाद आटो चालक बच्चों को लेकर जा रहा था, तभी एक ट्रक ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि आटो के परखच्चे उड़ गए। बच्चे बीएसएनएन डिजिटल पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। हादसा कोरर के चिलहटी चौक के पास हुआ। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले के कोरर चिलहटी चौक पर आटो और ट्रक की टक्कर में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया है।

सभी बच्चों की उम्र 5 से 8 साल के बीच थी। ड्राइवर और एक बच्चे की हालत फिलहाल गंभीर है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची हुई है। शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उन्हें परिजनों को सौंपा जाएगा। बच्चे बीएसएनएन डिजिटल पब्लिक स्कूल में पढ़ते थे। सभी बच्चों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। बच्चे प्राइमरी कक्षा में पढ़ते थे। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। कांकेर एएसपी अविनाश ठाकुर ने बताया कि ट्रक भानुप्रतापपुर की ओर से आ रहा था। ट्रक ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है, वहीं ट्रक को जब्त कर लिया गया है। एक बच्चा घायल है, जिसकी हालत काफी गंभीर है, उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। 7 बच्चों की मौत हुई है, जिनके शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंपा जाएगा। भानुप्रतापपुर विधायक श्रीमती सावित्री मंडावी ने सूचना मिलते ही घटनास्थल का जायजा लिया है। उन्होंने घटना को बेहद हृदय विदारक बताया है। उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों के परिजनों के लिए जो भी संभव होगा, सहायता करने के लिए शासन-प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले के कोरर चिलहटी चौक पर आटो और ट्रक की टक्कर में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मृत बच्चों के परिवारजनों को हर संभव सहायता प्रदान करने और इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल बच्चों को इलाज की बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना में घायल बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल कांकेर भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग से उन्हें हर मुमकिन मदद दी जा रही है।
 

मृतक बच्चों के नाम-
1. रुद्रादेवी देवी, ग्राम तुएगुहान, 6 वर्ष
2. रुद्र कुमार, ग्राम तुएगुहान, 7 वर्ष
3. इशान मंडावी, ग्राम बनोली, 4 वर्ष
4. मानव साहू, 6 वर्ष, ग्राम अस्तरा
5. एक बालिका
6. पीयूष गावडे
7. लीशांत गावडे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button