छत्तीसगढ़रायपुर

एनएसयूआई अध्यक्ष शांतनु झा ने अर्पण दिव्यांग पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

रायपुर

अर्पण दिव्यांग पब्लिक स्कूल के बच्चों के बीच पहुंचकर आज एनएसयूआई के अध्यक्ष शांतनु झा ने अपना जन्मदिन मनाया। इस मौके पर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे, स्कूल के डायरेक्टर डा. राकेश पांडेय, एनएसयूआई के पदाधिकारीगण, स्कूल प्राचार्य, टीचर्स, स्टॉफ व बच्चे उपस्थित थे। श्री झा ने 21 हजार रुपए की सहयोग राशि इन बच्चों के एक माह का भोजन के लिए अपनी ओर से उपहारस्वरूप प्रदान किया। बच्चों ने अपने अंदाज में जन्मदिन की बधाईयां देते हुए उनके दीघार्यु होने की कामना की।

इस अवसर पर श्री प्रमोद दुबे ने शांतनु झा को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कि आज की युवा पीढ़ी जब होटलों व क्लबों में अपना जन्मदिन मनाने लगे हैं,आप अपने मित्रों के साथ यहां आकर जन्मदिन मनाया, इससे अच्छा नेकी का कार्य और क्या होगा? ऐसे आयोजनों से इन बच्चों को भी खुशी मिलती है जो केवल शारीरिक रूप से कमजोर रह गए पर इन्हे दिव्यांग कहना भी अच्छा नहीं लगता इसलिए कि इनकी प्रतिभाएं सामान्य बच्चों से कहीं कम नहीं हैं। धीरे-धीरे ये पढ़ाई के साथ और भी चीजों को जानने समझने लायक हो गये हैं। बड़े होकर ये भी आप जैसे एनएसयूआई पदाधिकारियों के साथ कदमताल करने लायक हो जायेंगे यही कामना हम सब करें। आप लोगों को जब भी कोई ऐसा अवसर मिले इन बच्चों के साथ गुजारे बहुत ही सुकून मिलेगा। मै स्वंय कोशिश करता हूं कि सप्ताह में कम से कम चार दिन इन बच्चों के बीच पहुंच सकूं। स्कूल के सभी स्टाफ एक परिवार की तरह इन बच्चों के साथ रहते हैं।

एनएसयूआई अध्यक्ष शांतनु झा केक काटते समय बच्चों का अपनापन देखकर इतने भावुक हो गए कि एक बच्चे को गोद में उठा लिया और कहा कि जन्मदिन तो पहले भी मनाया है पर आज का यह जन्म दिन उनके जीवन के लिए यादगार बन गया। ईश्वर से प्रार्थना है कि इन बच्चों को खूब तरक्की प्रदान करें। भविष्य में एनएसयूआई की टीम स्कूल में कुछ न कुछ आयोजन इन बच्चों के लिए जरूर करेगी। इस अवसर पर डायरेक्टर डा. राकेश पांडेय ने स्कूल की गतिविधियों व बच्चों के बारे में संक्षिप्त में जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button