मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार भारतीय किसान संघ को रियायती दामों पर दस हजार वर्गफीट जमीन देगी

भोपाल

राज्य सरकार भारतीय किसान संघ को मध्यप्रदेश के ग्राम कोटरा सुल्तानाबाद में दस हजार वर्गफीट शासकीय जमीन रियायती दामों पर आवंटित करेगी। वहीं धु्रव बाल शिक्षण समिति सोयतकला को भी रियायती दरों पर जमीन आवंटित की जाएगी। इन प्रस्तावो को मंगलवार को होने वाले कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिल सकती है।

मंत्रालय में मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस बार एक दर्जन प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग के अंतर्गत नवीन गठित मध्यप्रदेश कार्य गुणवत्ता परिषद एवं कार्यालय संयुक्त आयुक्त लिटिगेशन एवं समन्वय की प्रविष्ठि के संबंध में कार्य आवंटन नियमों में संशोधन किया जाएगा। गृह विभाग हुडको से लिऐ गए 807 करोड़ 80 लाख रुपए के कर्ज के भुगतान के लिए शेष राशि का एकमुश्त भुगतान करने की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव कैबिनेट में लाएगा। उच्च न्यायालय जबलपुर में परीक्षा सेल हेतु बीस नए पदों के सृजन को मंजूरी देने के प्रस्ताव पर भी कल कैबिनेट में चर्चा होगी।

एकात्म मानव संस्कार समिति मोडी को आगर जिले की सुसनेर तहसील में  ग्राम मोडी में स्थित 0.60 हेक्टेयर शासकीय भूमि आवंटित करने चर्चा की जाएगी। इसके अलावा राज्य में पंप हाइड्रो स्टोरेज परियाजनाओं के क्रियान्वयन के लिए बनी योजना पर भी कैबिनेट में चर्चा की जाएगी। जलसंसाधन विभाग मल्हारगढ़ दाबयुक्त वृहद उद्वहन सिंचाई परियोजना की प्रशासकीय मंजूरी देने का प्रस्ताव भी कल कैबिनेट में आएगा। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग मध्यप्रदेश आईटी, आईटीईएस एवं ईएसडीएम निवेश  प्रोत्साहन नीति 2016 की वैद्यता अवधि में वृद्धि के प्रस्ताव का अनुसमर्थन कैबिनेट मे कराया जाएगा। इसके अलावा मध्यप्रदेश आईटी, आईटीईएस एवं ईएसडीएम निवेश  प्रोत्साहन योजना2016 की वैधता अवधि का अनुमोदन किया जाएगा। मध्यप्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन कौंसिल भोपाल के लिए नवीन पदों के सृजन का प्रस्ताव भी कल कैबिनेट में प्रस्तुत किया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button