विश्व

कश्मीर पर पाक के नापाक इरादे फिर सामने आये, भारत के खिलाफ शहबाज शरीफ ने उगला जहर

 नई दिल्ली 

पाई-पाई को मोहताज पाकिस्तान की हालत इस वक्त इतनी खराब है कि उसके पास अपने लोगों को खिलाने के लिए पैसे के भी लाले हैं। पाक में ईंधन कंपनियों ने खुद के खत्म होने की चिंता जताई है। एक तरफ पाकिस्तान एक-एक पैसे के लिए दुनिया के सामने 'भीख' का कटोरा लेकर खड़ा है। दूसरी ओर वहां के वजीर-ए-आजम अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आज 5 फरवरी को पाकिस्तान कश्मीर में हुए हिन्दुओं के नरसंहार को जस्टिफाई करने के लिए कश्मीर एकजुटता दिवस (Kashmir Solidarity Day) मनाता है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ एक बार फिर जहर उगला है। 

कश्मीर एकजुटता दिवस के बहाने पाकिस्तान की नापाक साजिश एक बार फिर दुनिया के सामने आई है। पाक के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए एक संदेश जारी किया। डॉन के मुताबिक, शहबाज ने कहा, "भारतीय कब्जे वाली ताकतों द्वारा फैलाया गया कोई भी राज्य आतंकवाद, कश्मीरियों की इच्छा को नहीं तोड़ सकता है या उनके वैध संघर्ष को कमजोर नहीं कर सकता है।" 

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र में जम्मू और कश्मीर पर ओआईसी संपर्क समूह की एक अनौपचारिक बैठक हुई। जिसमें अज़रबैजान, नाइजर, पाकिस्तान, सऊदी अरब और तुर्की शामिल हुए। यह बैठक पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम द्वारा बुलाई गई थी। पाकिस्तान मिशन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि भारत के बड़े पैमाने पर दमन के बावजूद कश्मीरी आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए अपना वीरतापूर्ण संघर्ष जारी रखे हुए हैं।

इसके अलावा, ओआईसी सदस्य देशों के राजदूतों ने कश्मीर एकजुटता दिवस को भी याद दिया।  पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि शहबाज सरकार अपनी आर्थिक हालत सुधारने के बजाय ज्यादा ध्यान कश्मीर पर ही रखे हुए है। कश्मीर एकजुटता दिवस को लिए फैलाये प्रोपेगेंडा में शहबाज पैसे को पानी की तरह बहा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button