Uncategorized

लखनऊ में टीम इंडिया का रिकॉर्ड रहा है बेमिसाल, कीवी टीम को दूसरे टी-20 में हो सकता है नुकसान

नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में 29 जनवरी को खेला जाना है।

बता दें कि भारतीय टीम को सीरीज के पहला मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 21 रनों से करारी शिकस्त मिली। ऐसे में भारतीय टीम को सीरीज बचाने के लिए हर हाल में लखनऊ में होने वाला टी20 मैच जीतना होगा। इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं लखनऊ में भारतीय टीम का रिकॉर्ड कैसा रहा है?
 
दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd T20) के बीच दूसरा टी-20 मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 29 जनवरी को खेला जाना है। बता दें कि लखनऊ में टीम इंडिया का टी-20 रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है। यहां पर भारत टी20 इंटरनेशनल में अब तक हर मुकाबला जीता है। हालांकि मैदान पर कुल पांच टी-20 खेले गए हैं।
 
इस मैदान पर भारतीय टीम ने दो टी20 मैच खेले हैं, और दोनों मैचों में भारत को जीत हासिल हुई है। साल 2018 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी-20 इंटरनेशनल लखनऊ में खेला था। उस मुकाबले में टीम इंडिया ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद फरवरी 2022 में भारत ने दूसरा मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेला और उस मैच में 62 रनों से जीत हासिल की। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत जीत हासिल करना चाहेगा और सीरीज को 1-1 की बराबरी बनाने के इरादे से उतरेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button