Uncategorized

बाबर आजम ने बताया, पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को किस चीज पर ध्यान देने की जरूरत है

 नई दिल्ली 
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने स्वीकार किया कि टीम के खिलाड़ियों के साथ फिटनेस की समस्या है। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों को फिटनेस पर भविष्य में उचित ध्यान देने की आवश्यकता है, लेकिन बाबर आजम ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है, क्योंकि वे नहीं चाहते कि कोई खिलाड़ी शर्मिंदा हो, लेकिन समझना होगा कि फिटनेस जरूरी है। 

28 वर्षीय क्रिकेटर का यह कमेंट उनकी टीम के निराशाजनक घरेलू सत्र के बाद आया है, जहां वे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गए थे। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान का 3-0 से सफाया हो गया था, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके दोनों टेस्ट ड्रा के रूप में समाप्त हुए। इसके बाद खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज भी पाकिस्तान 1-2 से हारा। 

बाबर आजम का मानना है कि टीम के खराब प्रदर्शन के पीछे खराब फिटनेस स्तर को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। उन्होंने क्रिकविक से कहा, "फिटनेस बहुत बड़ी भूमिका निभाती है – जब तक आप पूरी तरह से फिट नहीं होते तब तक आप सभी प्रारूपों में नहीं खेल सकते। मैं यह नहीं कह सकता कि मैं इसके लिए किसी को दोष देता हूं, लेकिन भविष्य में इस पर उचित ध्यान देने की जरूरत है।" 
 
पाकिस्तान के घरेलू सरजमीं पर एक भी सीरीज जीतने में विफल रहने के कारण, यह अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि बाबर आजम एक या एक से अधिक प्रारूपों में कप्तानी खो सकते हैं। हालांकि, कुछ भी अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन यह ध्यान रखना चाहिए कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कथित तौर पर स्पिल्ट कैप्टेंसी मॉडल को अपनाने का इच्छुक है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button