मध्य प्रदेश

गृह मंत्री मिश्रा बोले -बदल रहा है मध्यप्रदेश,मील का पत्थर होगा इन्वेस्टर्स समिट,करणी सेना से आंदोलन खत्म करने का आग्रह

इंदौर
आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है, ‘मध्यप्रदेश- भविष्य के लिए तैयार राज्य’ थीम पर समिट का आयोजन किया गया है। इस सुमित में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही 2 दिवसीय इस सुमित में कुल सात हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन लिए गए है। इंदौर में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन इंदौर के ब्रिलियंट क्नेंशन सेंटर में 11 और 12 जनवरी के लिए किया गया है। वही इस ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का बयान है।

प्रदेश में विकास का वातावरण भी बहुत अच्छा है

इंदौर में पहले दिन का कार्यक्रम को लेकर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा – बदल रहा है मध्यप्रदेश आ रहा है निवेश। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट मील का पत्थर साबित होगी। मध्यप्रदेश में 1 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां निकाल रहे। हर महीने में रोजगार मेला लगता है। इसके साथ ही आगे गृह मंत्री ने कहा प्रदेश में विकास का वातावरण भी बहुत अच्छा है।

 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट मध्यप्रदेश में मील का पत्थर साबित होगी. हमारे लिए गर्व की बात है कि प्रदेश विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है. मध्य प्रदेश सरकार में 1,00,000 से ज्यादा की नौकरियां निकाले, हर महीने में रोजगार मेला लगता है. प्रदेश में विकास को लेकर के वातावरण भी बहुत अच्छा है, इसमें 90 से ज्यादा उद्योगपति और 300 से ज्यादा उद्योगों के डेलिगेट्स ने भाग लिया है और आज का दिन निश्चित रूप से रोजगार की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है.

कमलनाथ को बताया 'पलटनाथ': वहीं कमलनाथ के पेनड्राइव वाले बयान पर गृह मंत्री कहा कि ''चुनाव के समय प्रदेश की जनता से किए गए वादों और अपने बयानों से पलटना 'पलटनाथ' की पुरानी आदत है. यह 1 हफ्ते के अंदर उनका दूसरा बयान है, पलटनाथ को पूरा प्रदेश जानता है इस बात को किसानों के दो लाख के कर्ज माफ करने के बयान से पलटे, नौजवानों से बेरोजगारी भत्ते देने को लेकर पलटे, पेट्रोल डीजल का दाम कम करने वाले बयान पर पलटे, कर्मचारियों को डीए देने वाले बयान से पलट गए 10 दिन में किसान का कर्जा माफ नहीं किया तो मुख्यमंत्री बदल देंगे इस बयान से भी पलट गए''.

 

राहुल गांधी के दिमाग में अखंड ठंड बैठ गई: राहुल गांधी के जीएसटी वाले बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''पता नहीं बाबा हमारे कौन सी महाभारत पढ़ते हैं, राहुल बाबा के दिमाग में अखंड ठंड बैठ गई है, लगता है उन्होंने महाभारत का कोई इटालियन संस्करण पढ़ लिया है. कभी कौरवों को निक्कर पहने बता रहे हैं, अगली बार पांडवों को टीशर्ट पहने बता देंगे''.

        करणी सेना के लोग हमारे अपने हैं,‌ कोई गैर नहीं।
        हम भाइयों में आपस में कोई बैर नहीं।

        सौहार्दपूर्ण वातावरण में उनसे चर्चा कर आंदोलन खत्म करने का आग्रह करेंगे।

देश में डर का माहौल नहीं: भोपाल में चल रहे करणी सेना के प्रदर्शन पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''वह हमारे अपने हैं कोई गैर नहीं. हम भाइयों में कोई आपस में बैर नहीं है. सौहार्दपूर्ण वातावरण में उनसे चर्चा कर आंदोलन खत्म करने का आग्रह करेंगे''. वहीं मोहन भागवत ने कहा है मुसलमानों को किसी से डरने की जरूरत नहीं है, पर वर्चस्व की बात ना करी जाए, इस बयान नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''वह हमारे आराध्य है पूज्य है. प्रधानमंत्री मोदी भी सबका साथ सबका विकास कहते हैं इसलिए यहां डर का वातावरण नहीं है''.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button