मध्य प्रदेश

डीपीसी मदन त्रिपाठी बिजुरी पहुंचकर पत्रकारों संग मनाऐ नया वर्ष

अनूपपुर
शहडोल जिला के जिला शिक्षा समन्वयक अधिकारी मदन त्रिपाठी नव वर्ष के उपलक्ष्य में कोयलांचल नगरी बिजुरी के अतुल्यम होटल पहुंचे। और नगर के समस्त पत्रकारों के साथ मिलकर  सादगी पूर्वक नऐ वर्ष का जश्न मनाऐ। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुऐ श्री त्रिपाठी ने अपनी बाल्य अवस्था के दौर को सर्व समक्ष साझा करते हुऐ बताया। कि मेरा निवास स्थान पास के ही सेमरा गांव में है। और अपनी शिक्षा-दीक्षा भी मैने बिजुरी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से ही प्राप्त की है। जिस कारण से अपने गृह क्षेत्र के लिऐ मुझमें हमेशा से ही कुछ करने कि ललक रही है। लेकिन शासकीय कर्मचारी होने के कारण कभी भी स्थायी तौर पर एक ही स्थान पर अधिक समय तक कार्यरत नही रह पाता था। जिस वजह से जीवन में समय का आभाव रहा है। लेकिन बीते कुछ वर्षों से मेरी पदस्थापना शहडोल जिले में होने के कारण, मैं अपने कर्तव्यों का बखूबी पालन करने के साथ-साथ अपना समय अपने गृहक्षेत्र के लोगों के साथ भी व्यतीत कर पा रहा हूं। जो मेरे लिऐ परम सौभाग्य से कम नही है। व्यक्तीगत तौर पर मुझे तब और अधिक खुशी महसूस होता है जब अपने गृहक्षेत्र के लोगों के समक्ष मैं उपस्थित होकर उनके लिऐ कुछ करने का सौभाग्य पाता हूं।

पत्रकारों ने भी साझा किऐ मन की बात-

नव वर्ष के उपलक्ष्य में शामिल कोयलांचल के कलमकारों ने अपनी-अपनी बातें सर्व समक्ष लाकर अपना-अपना वैचारिक मनोव्यथा साझा किऐ। साथ ही पत्रकारों द्वारा आपसी सामंजस्य बनाकर एकजुटता व संगठित रहने की बात कही गयी।

02 कलमवीरों का जन्मदिवस भी मनाया गया-

नगर के 02 कलमवीर विनोद द्विवेदी और जावेद अहमद का जन्मदिवस 01 जनवरी को ही होने के कारण सभी उपस्थित पत्रकारों ने नऐ वर्ष का जश्न मनाने के साथ ही केक काटकर दोनो पत्रकारों का जन्मदिवस भी मनाऐ। देर शाम तक चले नव वर्ष एवं जन्मदिवस के जश्न में पूरे समय तक जिला समन्वयक शिक्षा अधिकारी मदन त्रिपाठी पत्रकारों के साथ मौजूद रहे, और अंतिम विदाई के दौरान श्री त्रिपाठी ने पत्रकारों से आग्रह करते हुऐ कहा कि आप लोगों के साथ नया वर्ष मनाना मेरे जीवन के यादगार लम्हों में से एक है। आप लोग कभी भी स्वयं को अकेला कभी भी ना समझें, हर 15 दिवस या फिर 01 माह में जब कभी भी आप लोग एकत्रित होकर मुझे बुलाऐंगे मैं कहीं भी रहूंगा, लेकिन बताऐ गऐ दिन और वक्त पर मैं निश्चित ही आप लोगों के समक्ष उपस्थित हो जाऊंगा। साथ ही कभी भी अगर किसी प्रकार कि आवश्यक्ता आप लोगों को  मेरे लायक महसूस हो। तो मैं हर तरह से हर परिस्थिती में आपके साथ और सहयोग के लिऐ तत्पर रहूंगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button