मध्य प्रदेश

मैं हूं डॉन’ गाना बजते ही जोश में आए कांग्रेस MLA सुनील सराफ ने किया हर्ष फायर , गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

अनूपपुर

कोतमा के कांग्रेस विधायक सुनील सराफ एकबार फिर सुर्खियों में हैं। उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे फिल्मी गानों में थिरकते और फायरिंग करते दिखाई दे रहे हैं। इसकी शिकायत पूर्व विधायक दिलीप जयसवाल ने पुलिस अधीक्षक से की है। वहीं कुछ अन्य भाजपा नेताओं ने भी ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और डीजीपी से इस घटना के बारे में संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की हैं। इस मामले में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जन्मदिन पर विधायक ने की फायरिंग

जानकारी के अनुसार ये वीडियो 1 जनवरी का है, जब विधायक सुनील सराफ ने अपना जन्मदिन मनाया। बर्थडे के मौके पर विधायक के घर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आम लोगों के साथ कई कांग्रेसी नेता भी वहां मौजूद थे। जो कि फिल्मी गानों पर डांस कर रहे थे। इस दौरान विधायक ने रिवॉल्वर निकालकर हर्ष फायरिंग की। गनीमत था कि उनकी रिवॉल्वर का मुंह ऊपर की ओर था, जिसके चलते उसकी चपेट में कोई नहीं आया।

'मैं हूं डॉन' गाने पर खोया आपा

जन्मदिन के कार्यक्रम में जैसे ही 'मैं हूं डॉन, मैं हूं डॉन' गाना बजा, कांग्रेस विधायक खुद को रोक नहीं पाए। विधायक नाचते हुए मंच तक पहुंचे और उन्होंने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर निकालकर फायरिंग कर दी। यही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो सामने आने के बाद भाजपा नेताओं ने इसे लेकर पुलिस से शिकायत और पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की।

गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

विधायक सराफ का हर्ष फायरिंग करते हुए वीडियो सामने आने के बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक का इस तरह पिस्टल लहराकर डांस करना गलत है। उन्होंने अनूपपुर एसपी को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने बताया कि विधायक का वायरल वीडियो मंगाया है। थाना प्रभारी कोतमा अजय बैगा को वीडियो के जांच के निर्देश दिए हैं। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

एक साल पहले जारी हुई थी रिवॉल्वर

विधायक सराफ जिस पिस्टल से फायर करते दिखाई दे रहे हैं वह उनकी लाइसेंसी गन है। जो सालभर पहले ही रात्रि के समय हुए विवाद के बाद विधायक ने अपनी सुरक्षा के लिए ली थी। जब विधायक ने फायर किया उस समय मंच पर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष मनोज सोनी और कोतमा नगर पालिका के उपाध्यक्ष के पति बद्री ताम्रकार भी मौजूद थे।

2018 में पहली बार चुनाव लड़ा और बने विधायक

कोतमा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक सुनील सराफ ने पॉलिटेक्निक कॉलेज से डिप्लोमा किया है। इसके बाद उन्होंने शहडोल से ग्रेजुएशन किया। सुनील सराफ के पिता कॉलरी कर्मचारी हैं। सुनील कांग्रेस के कार्यकर्ता के रूप में कई सालों से कार्यरत थे। इससे पहले उन्होंने कोई भी चुनाव नहीं लड़ा था। 2018 में कोतमा विधानसभा से टिकट मिल गया। वे बीजेपी के दिलीप जायसवाल को हराकर पहली बार विधानसभा में पहुंचे।

सुनील सराफ विधायक बनने से पहले कांग्रेस के किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष रहे। अपने आपको कमलनाथ की बहुत करीबी बताते हैं और कमल दल का होने की बात कहते हैं। लेकिन लोगों की माने तो यह बीजेपी के भी बहुत करीब माने जाते हैं। जिसके का वजह से इनका कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ मतभेद बना रहता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button