देश

वडनगर में पीएम मोदी मां हीराबेन की प्रार्थना सभा, श्रद्धांजलि देने जुटे लोग

 अहमदाबाद 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन के निधन के बाद उनकी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रविवार को वडनगर में किया गया। बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। कार्यक्रम सुबह 9 बजे शुरू हो गया था। बतका दें कि 99 साल की हीराबेन मोदी का निधन शुक्रवार को अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी ऐंड रिसर्च सेंटर में हो गया था। दो दिन पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। निधन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उनके निधन की खबर दी थी। उन्होंने लिखा था, एक शानदार शताब्दी ईश्वर के चरणों में विलीन हुई। मां में मैंने हमेशा त्रिमूर्ति का अहसास किया, वह एक तपस्वी और कर्मयोग का प्रतीक थीं। उनका जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित रहा। पीएम मोदी ने यह भी बताया था कि 100वें जन्मदिन पर जब वह मां से मिले थे तो उन्होंने कहा था, काम करो बुद्धि थी, जीवन जियो शुद्धि थी। यानी काम दिमाग से करो और जीवन शुद्धता से जियो। 

हीराबा का अंतिम संस्कार गांधीनगर के मुक्तिधाम में किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी अंतिम यात्रा में शामिल थे। उन्होंने मां को मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार के बाद वह अपने अन्य कर्तव्यों को नहीं भूले और वह एक सरकारी कार्यक्रम में भी शामिल हुए। उन्होंने मंत्रियों से कहा था कि किसी भी कार्यक्रम को रद्द ना किया जाए। बता दें कि हीराबा का जन्म 18 जून 1923 को मेहसाना गुजरात मे हुआ था। पीएम मोदी पांच भाई और एक बहन हैं। 

प्रधानमंत्री के भाइयों के नाम पंकज मोदी, सोमा मोदी, अमृत मोदी और प्रह्लाद मोदी हैं। इसके अलावा उनकी बहन का नाम वसंतीबेन हसमुखलाल मोदी है। पीएम मोदी की मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर के ही पास रायसन गांव में रहती थीं। उनके जन्मदिन पर हर बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे मुलाकात करने जाते थे। एक बार वह अपनी मां को प्रधानमंत्री आवास भी लाए थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button