उत्तर प्रदेश

योगी की गोद में बिल्‍ली, ट्विटर पर CM के नाम हुआ साल का अंतिम दिन; ट्वीट-रीट्वीट की झड़ी लगी

 गोरखपुर 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ को पशुप्रेमी के रूप में जाना जाता है। साल के अंतिम दिन शनिवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर स्थित अपने कार्यालय में बैठे थे तभी एक बिल्ली उनकी गोद में आकर बैठ गई। उसके इस अंदाज पर योगी मुस्कुराने लगे। मुख्यमंत्री ने भी उसे खूब दुलारा। उनकी गोद में बैठी बिल्ली की तस्वीर जैसे ही ट्विटर पर आई, लाइक, रीट्वीट की झड़ी लग गई। महज आधे घंटे में इस ट्वीट को 3500 से अधिक लोग लाइक व 550 से अधिक लोग रीट्वीट कर चुके थे। जबकि 73 हजार से अधिक लोग देख चुके थे। इसके पहले अक्टूबर माह में गोरखपुर चिड़ियाघर में तेंदुओं के शावकों को दूध पिलाते और उन्हें दुलारते हुए मुख्यमंत्री की तस्वीर भी ट्विटर पर चर्चा में थी। गोसेवक की ख्याति वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अन्य पशुओं पर भी भरपूर दुलार लुटाते हैं। 

कई घंटे टॉप ट्रेंड में बना रहा हैशटैग यूपीयोगी2022 
साल 2022 के अंतिम दिन माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सीएम योगी के सुशासन की चर्चा जोर-शोर से हुई। इस दौरान ट्विटर पर हैशटैग UPYogi2022 लगातार कई घंटे तक टॉप ट्रेंड में बना रहा। यूजर्स ने 2022 को सीएम योगी का साल घोषित करते हुए उनके सुशासन, खासकर कानून व्यवस्था, माफिया राज के अंत, इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और महिला सुरक्षा को लेकर तारीफ की। साल के आखिरी दिन ट्विटर पर 40 करोड़ यूजर्स तक हैशटैग UPYogi2022 पहुंचा।

सीएम योगी ने लिया गुरु गोरक्षनाथ का आशीर्वाद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन शनिवार को दोपहर में हुआ। जहां उन्होंने गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरक्षनाथ की आराधना की। पुरोहित के वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ को पुष्पमाला इत्यादि अर्पण किया तथा अखंड ज्योत की भी पूजा की। गुरु गोरक्षनाथ के समक्ष हाथ जोड़कर लोक कल्याण की कामना की। इसके बाद मंदिर परिसर में ही स्थित महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच पूजा-अर्चना की। अपने गुरु को तिलक लगाया तथा माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button