पूर्व AUS क्रिकेटर ने DK की प्लेइंग XI में होने पर उठाए सवाल

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि दिनेश कार्तिक की भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई और इसके दम पर उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई। दिनेश कार्तिक को एशिया कप में भी स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया और अब वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी इंडियन स्क्वॉड का हिस्सा हैं। मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई, लेकिन उन्हें बैटिंग ऑर्डर में अक्षर पटेल के बाद भेजा गया।

हेडेन ने दिनेश कार्तिक को लेकर ऑन एयर कहा, 'मैं दिनेश कार्तिक के रोल के बारे में सोच रहा था। दिनेश कार्तिक को अभी बैटिंग के लिए क्यों नहीं भेजा गया। जो कुछ भी हो इस बात का मेरे लिए कोई मतलब नहीं है। देखिए मैं उनकी बेइज्जती नहीं करना चाहता लेकिन उन्हें और बैटिंग का मौका मिलना चाहिए, लेकिन फिलहाल इसका बिल्कुल उल्टा हो रहा है।'

लाइव टीवी पर हेडेन के इस कमेंट के बाद अक्षर पटेल ने कैमरोन ग्रीन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाया। हालांकि अक्षर के इस शॉट से हेडेन का प्वॉइंट ऑफ व्यू नहीं बदला। उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि वह इस पोजिशन पर खेलने आकर ऐसा ही शॉट लगाने का दम रखते हैं। मैं उनके फिनिशर के तौर पर खेलने पर सवाल उठाता हूं। मेरे हिसाब से उनका रोल बैटिंग ऑर्डर में थोड़ा और ऊपर आने का होना चाहिए।' कमेंट्री के दौरान पूर्व क्रिकेटर अजीत आगरकर ने भी हेडेन की हां में हां मिलाई।