आईपीएस अफसरों के प्रमोशन-रिटायरमेंट के चलते फेरबदल

भोपाल
इंदौर और भोपाल में पुलिस कमिश्नर सिस्टम इसी महीने लागू नहीं हुआ तो अब आईपीएस अफसरों के तबादले इस महीने के अंत में ही होंगे। इसमें भोपाल, ग्वालियर और मुरैना जिले और रेंज प्रभावित होंगे। भोपाल शहर और ग्रामीण डीआईजी दोनो बदल जाएंगे। वहीं ग्वालियर आईजी के पद पर अन्य अफसर को  पदस्थ किया जाएगा।

भोपाल शहर के डीआईजी इरशाद वली, भोपाल ग्रामीण के डीआईजी संजय तिवारी इस पद से एक जनवरी को हट जाएंगे। दोनों अफसर पदोन्नत होकर आईजी बन रहे हैं। भोपाल शहर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होना है। यदि एक जनवरी या उससे पहले यह लागू हुआ तो कई अफसरों की यहां पर पदस्थापना की जाएगी। जबकि भोपाल ग्रामीण में नए डीआईजी को पदस्थ किया जाएगा। इसी तरह मुरैना एसपी ललित शाक्यवार भी पदोन्नत होकर डीआईजी बन रहे हैं। उनकी जगह पर भी किसी एसपी रैंक के अफसर को मुरैना में एक जनवरी को पदस्थ किया जाएगा। वहीं ग्वालियर आईजी अविनाश शर्मा 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं। उनकी जगह पर अन्य अफसर को यहां पर पदस्थ किया जाएगा।

बताया जाता है कि इस दौरान कुछ जिलों के एसपी भी बदल जा सकते हैं। खासकर उन एसपी को बदला जा सकता है जिन्हें एक ही जिले में पौने तीन या तीन साल हो गए हैं। इस दायरे से दो जिले आ रहे हैं। इनके अलावा कुछ और पुलिस अधीक्षकों को भी बदला जा सकता है।