ऐक्टर जावेद हैदर की बेटी को स्कूल ने क्लास से निकाला, फीस भरने के लिए नहीं थे पैसे

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण हुए लॉकडाउन (Lockdown) में लाखों लोगों का रोजगार चला गया है। इस लॉकडाउन की बहुत बुरी मार फिल्मों और टीवी में काम करने वाले ऐक्टर्स, टेक्नीशंस और दिहाड़ी मजदूरों पर सबसे ज्यादा पड़ी है। पिछले एक साल में कई टीवी ऐक्टर्स की माली हालत काम न मिलने के कारण खराब हो गई है। ऐसा ही कुछ बुरा हाल मशहूर टीवी और फिल्म ऐक्टर जावेद हैदर (Javed hyder) का भी हो गया है। उनके पास इतने पैसे भी नहीं हैं कि वह अपनी बेटी की स्कूल फीस दे सकें।

'आज तक' से बात करते हुए जावेद हैदर ने कहा कि वह बहुत सारी फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं। लोग उन्हें खूब पहचानते भी हैं मगर लॉकडाउन में काम न मिलने के कारण वह फाइनैंशल क्राइसिस से जूझ रहे हैं। जावेद ने बताया कि उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह अपनी बेटी की स्कूल फीस दे सकें। हालत यहां तक आ गई कि स्कूल ने 8वीं क्लास में पढ़ने वाली जावेद की बेटी को ऑनलाइन क्लास से निकाल दिया। जावेद ने बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से फीस नहीं दे पा रहे थे। उनकी बेटी की हर महीने 2500 रुपये फीस जाती है।

जावेद ने बताया कि उन्होंने किसी तरह पैसे इकट्ठे करके बेटी की फीस जमा की है ताकि उसे क्लास से निकाला नहीं जाए। जावेद ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू किया था। जावेद ने कहा कि वह फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कई बड़े कलाकारों को जानते हैं मगर उन्हें पैसे मांगने में शर्म आती है। जावेद ने खुद्दार, राम जाने, गुलाम, दबंग 3 और वॉन्टेड जैसे कई फिल्मों में काम किया है। जावेद ने मशहूर टीवी शो जिनी और जूजू में भी काम किया था।