मलाला यूसुफजई को मिली फिदायीन हमले की धमकी 

 इस्लामाबाद 
नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को पाकिस्तान में फिर धमकियां दी जा रही हैं। फैशन मैगजीन वोग में शादी को लेकर दिए बयान की वजह से कट्टरपंथी उनसे नाराज हैं। ऐसे ही एक मौलवी ने मलाला पर आत्मघाती हमले की धमकी दे डाली, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी पिछले कई दिनों से लोग मलाला को ट्रोल कर रहे हैं।

पिछले दिनों वोग को दिए इंटरव्यू में मलाला ने शादी को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा था, ''मैं अभी भी नहीं समझ पाई हूं कि लोगों को शादी क्यों करनी पड़ती है? यदि आप किसी व्यक्ति को जीवन में चाहते हैं तो पेपर पर साइन क्यों करना पड़ता है। यह सिर्फ पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती है?'' पाकिस्तान में कई लोग इसे इस्लाम की मान्यताओं के खिलाफ बता रहे हैं। 

 इस बीच खैबरपख्तूनख्वाह के लक्की मरवात जिले में एक मौलवी ने नोबेल विजाते पर हमले की धमकी दे डाली। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने जिले के पुलिस अधिकारियों के हवाले से इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बुधवार को मौलवी मुफ्ती सरदार अली हक्कानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ आतंक-रोधी कानूनों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।  

मौलवी के धमकी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें पेशावर में वह भीड़ को कानून हाथ में लेने के लिए उकसा रहा है और मलाला पर हमले की अपील करता है। हाथ में हथियार लिए वह कहता है, ''जब मलाला पाकिस्तान आएगी, तो सबसे पहले मैं उस पर फिदायीन हमले का प्रयास करूंगा।'' पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मौलवी के घर पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया है।