पार्षदों को आई वार्डों की सुध, सामान्य सभा बुलाने की मांग

रायपुर
कोरोनाकाल के चलते लंबे समय से नगर निगम रायपुर की न तो सामान्य सभा हो पाई है और न ही वार्डों के विकास कार्यों पर कोई चर्चा। निगम का पूरा अमला केवल कोरोना से राहत व बचाव में लगा हुआ है। वहीं अब कोरोना नियंत्रित होने के बाद बरसात के सीजन को देखते हुए निगम सभापति व महापौर से कल भाजपा पार्षद दल का प्रतिनिधिमंडल मिला और अपनी बात रखते हुए कहा कि जल्द ही सामान्य सभा बुलायी जाए ताकि सारे लंबित मुद्दों पर बात हो सके। हालांकि कांग्रेस पार्षद चुप हैं इसलिए कि वे सत्ता पक्ष से हैं लेकिन चाह तो वे भी रहे हैं कि अब वार्डों में मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम होना चाहिए।

भाजपा पार्षद दल नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे,उप नेता मनोज वर्मा व प्रवक्ता मृत्युंजय दुबे के नेतृत्व में सभापति प्रमोद दुबे व महापौर एजाज ढेबर से मिले। ज्ञापन सौंपकर तत्काल सामान्य सभा बुलाने की मांग की। हालांकि आश्वासन मिला है इस बीच आज एमआईसी भी है लेकिन सामान्य सभा कब होगी यह सभापति व महापौर ही तय करेंगे।

भाजपा पार्षद दल ने कहा कि कोविड से थोड़ी राहत होने के बाद शहर विकास से संबंधित सारे आवश्यक आयोजन हो रहे है। एक दिन पहले नगर निगम सभागार में एक आयोजन हुआ। सभापति,प्रतिपक्ष और वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों को कार्यक्रम की सूचना नहीं दी गयी। पार्षद दल ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम को चला कौन रहा है, यही पता नहीं चल रहा। उन्होंने मांग की कि जब इस प्रकार के आयोजन हो सकते हैं तो सामान्य सभा भी होनी चाहिए। भाजपा पार्षद दल ने सामूहिक रूप से कहा कि हम शहर विकास के लिए कोविड प्रोटोकॉल के साथ शासन की स्वीकृति ले कर सामान्य सभा की माँग करते है।