Redmi नए Redmi Smart TV MAX से सकती है पर्दा उठा

 

पिछले साल शाओमी ने अपनी सबसे बड़ी स्मार्ट टीवी Redmi Smart TV MAX 98 लॉन्च किया था। अब करीब एक साल बाद कंपनी ने एक और वेरियंट से जुड़ी जानकारी साझा की है। इस टीवी को Redmi K40 सीरीज के लॉन्च इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि रेडमी के40 सीरीज को 25 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा।

शाओमी की के ऑफिशल स्मार्ट टीवी वीबो अकाउंट पर आने वाले रेडमी मैक्स टीवी का एक टीजर पोस्ट किया गया है। इस पोस्ट में कंपनी ने यूजर्स से आने वाले नए मॉडल के साइज़ का अंदाजा लगाने पर एक ब्लूटूथ स्पीकर जीतने की बात कही गई है।

अभी, कपंनी ने इस टीवी के किसी खास फीचर का जिक्र नहीं किया है। कंपनी ने सिर्फ संकेत दिए हैं कि 'आने वाला रेडमी मैक्स टीवी इतना बड़ा होगा कि इसे एलीवेटर में ले जाना संभव नहीं हो पाएगा।'

बता दें कि Redmi Smart TV MAX 98 इंच टीवी पिछले साल लॉन्च हुआ था। यह शाओमी का सबसे बड़ा टेलिविज़न है। जैसा कि नाम से जाहिर होता है, इस टीवी में 98 इंच एलईडी-बैकलिट एलसीडी पैनल है जिसका रेजॉलूशन 3840 x 2160 पिक्सल (4K) और रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 98.8 प्रतिशत और व्यूइंग ऐंगल 178 डिग्री है।

इस टीवी में 4GB रैम व 64GB इनबिल्ट स्टोरेज है और इसमें Amlogic T972 प्रोसेसर दिया गया है। इस टीवी में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ, इन्फ्रारेड, 3 HDMI पोर्ट, एवी कंपोजिट, DTMB पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट, ईदरनेट और S/PDIF जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा इस टीवी में 8 वाट के 2 स्पीकर, डॉल्बी ऑडियो, डीटीएस-एचडी, एचडीआर जैसे कई और फीचर्स भी हैं। इस प्रॉडक्ट को करीब 2,25000 रुपये में लॉन्च किया गया था और mi.com पर यह अभी भी इसी कीमत पर लिस्ट है।

अपने बड़े साइज़ के चलते रेडमी स्मार्ट टीवी मैक्स 98'' लंबे समय तक सिर्फ ऑनलाइन ही उपलब्ध था। लेकिन दिसंबर, 2020 से इसे चीन में ऑफलाइन स्टोर में उपलब्ध करा दिया गया है।