राहुल गांधी ने कार्यक्रम को संबोधित किया- आजाद भारत में पहली बार चुनाव जीतने का मतलब है चुनाव हारना 

नई दिल्ली
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, केंद्र सरकार एक के बाद एक चुनी हुई सरकारों को गिराती है। उन्होंने कहा कि आज़ाद भारत में पहली बार चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना है और चुनाव हारने का मतलब चुनाव जीतना है। दरअसल पुडुचेरी में कल कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की सरकार गिर गई थी। केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने मल्लपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। बता दें कि, केंद्र शासित राज्य पुदुचेरी में कल फ्लोर टेस्ट के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

विधानसभा में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वास मत खो दिया था। कांग्रेस के पांच विधायकों और सहयोगी डीएमके के एक विधायक के इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई थी। राहुल गांधी ने कहा कि, पहली बार दिल्ली में एक सरकार (केंद्र सरकार) है जो अपनी इच्छा और ताकत न्यायपालिका पर थोप रही है। सरकार न्यायपालिका को वो नहीं करने दे रही है जो उसे करना चाहिए। और ऐसा सिर्फ न्यायपालिका के साथ ही नहीं है। वो हमें लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा नहीं करने देते।

वहीं पी विजयन सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि, बफर जोन पर केरल सरकार के रुख से वायनाड वाइल्डलाइफ सेंचुरी के आसपास के लोगों की आजीविका (रोजी-रोटी) खतरे में पड़ रही है। उन्होंने कहा कि, सरकार का यह कदम इन मेहनतकश लोगों को अनिश्चितता और पीड़ा के धूमिल भविष्य की ओर धकेला रहा है। सुरक्षात्मक कदम लिए जाने की तत्काल जरूरत है।

इससे पहले सोमवार को ट्रेक्टर रैली में राहुल ने कहा था कि, कृषि एकमात्र व्यवसाय है जिसका संबंध 'भारत माता' से है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए सरकार को 'मजबूर' करें। केरल में सत्ताधारी वामदल और कांग्रेस की अगुवाई वाला विपक्ष दोनों कृषि कानूनों की आलोचना कर रहे हैं।