बेमेतरा जिला अस्पताल से 864 मरीज किए गए रैफर

बेमेतरा
छत्तीसगढ़ विधानसभा में मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक आशीष कुमार छाबड़ा ने पंचायत मंत्री से जिला अस्पताल से रैफर किए गए मरीजों की संख्या में जानकारी मांगी। जिस पर पंचायत मंत्री ने बताया कि जिला अस्पताल से 864 मरीजों को रैफर किया गया है।

छाबड़ा ने मंत्री से पूछा बेमेतरा जिला चिकित्सालय में जनवरी 2018 से जनवरी 2021 तक सड़क दुर्घटना में घायल कितने मरीज पहुंचे। इस पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने बताया कि बेमेतरा जिला अस्पताल में इस दौरान 3134 घायल मरीज अस्पताल पहुंचे हैं। इस पर विधायक छाबड़ा ने स्वास्थ्य मंत्री से जानना चाहा कि सड़क दुर्घटना में घायल मरीजों में कितने मरीजों को जिला चिकित्सालय में ईलाज की सुविधा ना होने के कारण रैफर किया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने सदन में बताया कि जिला अस्पताल में इलाज की सुविधा न होने के कारण 864 मरीजों को प्रदेश के अन्य शासकीय चिकित्सालय में बेहतर इलाज के लिए रैफर किया गया।

छाबड़ा ने मंत्री से सवाल किया कि बेमेतरा जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन मशीन एवं ट्रामा सेंटर बनाए जाने हेतु विभाग का कोई विचार या प्रस्ताव है। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने छाबड़ा को सदन के माध्यम से बताया कि जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन के लिए नहीं केवल ट्रामा सेंटर बनाए जाने का प्रस्ताव विचाराधीन है।