अंतराज्यीय चोर गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

बालोद
पड़ोसी प्रांत से आकर चोरी की घटना को अंजाम देकर रफूच्चक होने वाले चोर गिरोह को बालोद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया इस गिरोह में सात सदस्य हैं जो कि नागपुर महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

बालोद पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़े गये चोर गिरोह के सदस्य नागपुर के महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती गांवों में चोरी की वारदातें कर फरार हो जाते थे। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह की महिलाएं वारदात को अंजाम देने से पूर्व रेकी करती थी और पुरुष सदस्य चोरी करते थे। इसमें नाबालिग भी शामिल हैं।

पिछले कुछ दिनों से जिले के डौंडी थाना क्षेत्र में के अंतर्गत आने वाले ग्रामोंं में मोबाइल चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही थी, लेकिन चोरी से संबंधित कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। जिसके चलते पुलिस चारों तक नहीं पहुंच पा रही थी। डौंडी थाना प्रभारी अनिल ठाकुर ने पुलिस को मोबाईल चोरों पर पैनी नजर रखने को मुखबीरों को सचेत रहने के निर्देश दिए थे। पुलिस की इसी सक्रियता के चलते वह अंतरराज्यीय मोबाइल चोर गिरोह के गिरेबान तक जा पहुंची जो महाराष्ट के नागपुर से आते थे और छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में जाकर चूड़ी बेचने के बहाने चोरी की घटना को अंजाम देकर वापस फिर नागपुर लौट जाते थे।