बीजेपी में संगठन को मजबूत करने की कवायद, टीम वीडी में शामिल होने जोर आजमाइश तेज

भोपाल
प्रदेश भाजपा में उपाध्यक्ष, मंत्री समेत अन्य कार्यकारिणी सदस्यों के नामों को लेकर मंथन का दौर नए सिरे से शुरू हो गया है। इसे देखते हुए पार्टी के विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों और अन्य नेताओं की प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत से मेल मिलाप का दौर चल रहा है। कई नेताओं ने तो दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के जरिये भी संगठन में पद पाने के लिए जोर आजमाइश तेज कर दी है।

उधर, पदाधिकारियों की उम्र को लेकर संगठन अभी खुलकर कुछ कहने को तैयार नहीं है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा हमेशा ही यह कहते रहे हैं कि संगठन में सबको साथ लेकर चलेंगे और इसीलिए अब एक बार फिर उन्होंने संगठन को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत पार्टी के अन्य प्रमुख नेताओं से चर्चा कर कमेटी को अंतिम रूप देंगे। उधर, रविवार होने के बाद भी आज कुछ नेता पार्टी कार्यालय पहुंचे थे। इन्होंने यहां मौजूद संगठन पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके पहले शनिवार को भी कई नेता प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा की गैर मौजूदगी में प्रदेश संगठन महामंत्री से मुलाकात की थी। इधर, प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कार्यकारिणी पर काम चल रहा है। इसमें उम्र के क्राइटेरिया को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता। संगठन जो तय करेगा, उसी आधार पर काम होगा।

गौरतलब है कि मंडल अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों की उम्र सीमा तय किए जाने के बाद अब भाजपा में संगठन पदाधिकारियों की उम्र सीमा की बात भी चर्चा में है। इसमें पदाधिकारियों की उम्र 55 साल तक  रखने की बात आई है।