तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे BJP-AIADMK

चेन्नै
अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और सत्ताधारी एआईएडीएमके ने कमर कस ली है। शनिवार को तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे अमित शाह (Amit Shah) से मुख्यमंत्री पलानीस्वामी की मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों ने अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly elections) साथ मिलकर लड़ने का ऐलान किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के साथ एक बैठक भी की है।

पलानीस्वामी बोले, तमिलनाडु हमेश मोदी का समर्थन करेगा
दूसरी तरफ पलानीस्वामी ने भी ऐलान किया है कि AIADMK का बीजेपी को समर्थन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर 2021 का चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। तमिलनाडु हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करेगा।

अमित शाह ने 67 हजार करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु (Amit Shah in tamilnadu) पहुंचे हैं। शनिवार को चेन्नै में उन्होंने 67 हजार करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस-डीएमके के गठबंधन वाली पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर तमिलनाडु की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार तमिलनाडु को जो भी दे रही है, वह इस राज्य का हक है।

'मोदी सरकार चट्टान की तरह तमिलनाडु की जनता के साथ खड़ी'
अमित शाह ने कहा, 'मैं तमिलनाडु की जनता को बताना चाहता हूं कि नरेन्द्र मोदी सरकार चट्टान की तरह तमिलनाडु के साथ खड़ी है और तमिलनाडु के विकास के लिए काम कर रही है।' उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के 45 लाख किसानों को 4,400 करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक खाते में भेजे गए। ग्रामीण सहकारी बैंक और आरआरबी के माध्यम से 30,000 करोड़ रुपये किसानों को अलग से दिया गया है।